एंटीक से इक्लेक्टिक तक- सही एक्सेंट पीस कैसे चुनें

From Antique to Eclectic- How to Choose the Right Accent Pieces

अपने पिछले दो लेखों में हमने बड़े पैमाने पर आप पाठकों के साथ उच्चारण दीवारों की सुंदरता को साझा किया है। यह घरों पर जोर देने पर प्रकाश डाल रहा है- क्यों और कैसे। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, केवल दीवारें नहीं, बल्कि टुकड़े, प्राचीन वस्तुएं, टेबल, मूर्तियां या फर्नीचर का उच्चारण। पसंद हम गृहस्वामी परिवार के सदस्य हैं। हालाँकि, चुनते समय परिदृश्य को चित्रित करने की आवश्यकता होती है, स्थानों की एक समग्र तस्वीर को ध्यान में रखते हुए, पूरी तरह से फिट होने के बारे में जानें, केवल गर्मी का रंग जोड़ें और साथ ही घरों के चरित्र भी। घर को सजाएं, कौन सा सहायक उपकरण, पोशाक। नाटकीय बैग रंगीन जूते स्टेटमेंट ज्वेलरी पीस जोड़कर साधारण पोशाक को कुछ अनोखा बनाया जा सकता है। यही बात बिना किसी अवैयक्तिक दिखावे के स्टाइलिंग रूम को सजाने के लिए भी सच है। एक और परत स्थान. वे विरासत की कहानी को आंतरिक रूप देते हुए इसे बनावटी लिव-इन जैसा महसूस कराते हैं।

एक आकर्षक टुकड़ा एक प्राचीन कांसा/पीतल के बर्तन से कुछ भी हो सकता है जिसे फूलदान या प्लांटर के रूप में पुन: उपयोग किया जाता है या यह फर्श लैंप के रूप में नवीनीकृत ट्रक की हेडलाइट की तरह एक अधिक उदार टुकड़ा हो सकता है। वास्तव में 19वीं आर्ट-डेको शैली के बड़े पैमाने पर वापस आने के साथ, उस काल का फर्नीचर भी केंद्र का आकर्षण हो सकता है। संभावनाएं अपार हैं. हमें यहां अपनी रचनात्मक टोपी पहनने की जरूरत है।

बजट और जगह की कमी के अलावा, नीचे हम अपने घरों के लिए सजावट चुनते समय ध्यान में रखने योग्य बातों पर प्रकाश डाल रहे हैं:

  • हमेशा मात्रा से अधिक गुणवत्ता चुनें: कई छोटी-मोटी चीज़ें खरीदने के बजाय, हम एक ऐसे उत्पाद की अनुशंसा करते हैं जो हमारे संपूर्ण आंतरिक स्थान की शोभा बढ़ाएगा।
  • शैली के साथ लहजे का मिलान करें: यदि घर में पहले से ही एक शैली है, तो उस लहजे को खरीदना सबसे अच्छा है जो शैली के साथ मेल खाता हो
  • रंग सेट करना: यदि घरों में तटस्थ रंगों का प्रभुत्व है तो नाटकीय रंगों और तंत्रिका लहजे के साथ लहजे प्राप्त करने की सलाह दी जाती है यदि स्थान पहले से ही रंगीन हैं।
  • संतुलन: लहजे को केक पर सजावट या सही गुलदस्ता बनाने के बारे में सोचें। बड़े सामान को पहले और संयम से रखा जाना चाहिए, मध्यम और छोटे आकार के सामान को भरना चाहिए और जहां आवश्यक हो वहां संतुलन जोड़ना चाहिए।
  • सांस लेने की जगह: लहजे की तलाश में, कभी-कभी घर अव्यवस्थित हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप घर बहुत ज्यादा सजा हुआ दिखता है। कमरे के हर कोने को लहजे से भरने की जरूरत नहीं है।
भरोसा करें: अपने सजावट के सामान भरोसेमंद दुकानों से खरीदें, जो आपको वास्तविक हस्तनिर्मित और हस्तनिर्मित सुंदरियां प्रदान करेंगे।
  |  

More Posts