वापसी नीति

येलो वेरांडा यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि हमारी वेबसाइट पर हर लेनदेन निर्बाध हो। हम अपने उत्पादों को वितरित करने में बहुत सावधानी बरतते हैं और उच्चतम गुणवत्ता मानकों का पालन करते हैं।

एक नीति के रूप में, हम उन उत्पादों पर रिटर्न या एक्सचेंज की पेशकश नहीं करते हैं जो दिए गए ऑर्डर के अनुसार सही स्थिति में वितरित किए जाते हैं। हालांकि, यदि उत्पाद गलत तरीके से वितरित किया गया है (उत्पाद ऑर्डर पुष्टिकरण में आइटम से मेल नहीं खाता है) या शिपिंग के दौरान वास्तविक गुणवत्ता/निर्माण दोष या क्षतिग्रस्त है, तो हम आपके ऑर्डर को वापस करने या एक्सचेंज करने के लिए खुले हैं।

दुर्लभ परिदृश्य में, यदि कोई उत्पाद पारगमन के दौरान क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो हम क्षति की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं, ताकि आप आराम से बैठ सकें, शिपिंग क्षति के डर के बिना आराम कर सकें और खरीदारी कर सकें!

वापसी और विनिमय के लिए पात्रता

1. हस्तनिर्मित और हाथ से पेंट किए गए उत्पादों में रंग के रंगों, बनावट, पेंटिंग, पॉलिश, फिनिश, आकार, वजन, आकार और साथ ही एक-दूसरे से नगण्य रूप से भिन्न होने के मामले में छोटी-छोटी खामियां हो सकती हैं जो उन्हें अद्वितीय और विशेष बनाती हैं। ऐसे परिदृश्य में रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

2. लकड़ी के उत्पाद तापमान और जलवायु के परिवर्तन और समय के साथ हेयरलाइन दरारें विकसित कर सकते हैं। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। ऐसे परिदृश्य में रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

3. प्राचीन वस्तुएँ और विंटेज संग्रह मशीन से निर्मित या मशीन से तैयार या नए निर्मित नहीं हैं। इसमें कई खामियां, क्षति, डेंट, रंग दोष आदि हो सकते हैं। हम मूल पुराने रूप को उसी तरह बनाए रखते हैं जिस तरह से उत्पाद एकत्र किया गया था और हम समय और स्रोत की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए किसी भी खामियों की मरम्मत या संशोधन नहीं करते हैं। ऐसे परिदृश्य में रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

4. हैंडमेड या हैंडपेंटेड या हैंडक्राफ्टेड या विंटेज या एंटीक उत्पाद कलर शेड्स, टेक्सचर, पेंटिंग, पॉलिश, फिनिश, शेप, वजन, साइज के मामले में एक दूसरे के बिल्कुल समान नहीं होंगे। फोटोग्राफ आपके द्वारा प्राप्त उत्पाद का सटीक प्रतिनिधित्व नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से समान होगा। ऐसे परिदृश्य में कोई विवाद, रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

5. ऑनलाइन खरीदे गए उत्पादों को स्टोर में वापस या एक्सचेंज नहीं किया जा सकता है।

6. बिक्री में पेश किए गए उत्पादों को लौटाया या बदला नहीं जा सकता।

7. किसी भी उत्पाद पर कोई विवाद या चिंता, कृपया डिलीवरी से 3 व्यावसायिक दिनों के भीतर हमारे ग्राहक सेवा से संपर्क करें। इस टाइमलाइन के बाद रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

8. बिना किसी नुकसान के - मूल स्थिति में हमें लौटाए गए उत्पादों पर वापसी और विनिमय नीति लागू होगी।

  1. वापसी और विनिमय नीति उन लौटाए गए उत्पादों पर लागू होगी जो अप्रयुक्त हैं, बिना धुले हैं, और उनकी सभी मूल पैकेजिंग और टैग बरकरार हैं।

    10. ऐसे मामले में जहां ग्राहक ने गलत या अधूरा डिलीवरी पता दिया है और हमारा शिपिंग पार्टनर 3 प्रयासों के बाद डिलीवरी करने में विफल रहा है या प्राप्तकर्ता ने डिलीवरी स्वीकार करने से इनकार कर दिया है, रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा। ग्राहक को हमारी ओर से फिर से प्रेषण प्रक्रिया शुरू करने के लिए अतिरिक्त शिपिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।

    11. अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर के मामले में यदि कोई ग्राहक शिपमेंट के संबंधित देश द्वारा अनिवार्य शुल्क का भुगतान करने से इनकार करता है और शिपिंग एजेंसी से अपना ऑर्डर नहीं लेता है, तो रिटर्न और एक्सचेंज लागू नहीं होगा।

  1. रिटर्न और एक्सचेंज के लिए उपरोक्त योग्यता घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खरीद दोनों के लिए लागू है।

 

वापसी या बदलने की प्रक्रिया

1. हमेशा अन-बॉक्सिंग वीडियो और उत्पादों की तस्वीरें रिकॉर्ड करें। उत्पादों को ध्यान से देखें। यदि गलत या क्षतिग्रस्त या वास्तविक गुणवत्ता / निर्माण दोष पाए जाते हैं, तो संबंधित उत्पाद के अन-बॉक्सिंग वीडियो और तस्वीरों के साथ डिलीवरी के 48 घंटे के भीतर येलो वेरांडा कस्टमर केयर से संपर्क करें।

कस्टमर केयर: care@yellowverandah.in
व्हाट्सएप के साथ फोन नंबर: +91 9618049302 (दोपहर 1.00 बजे से शाम 7.00 बजे के बीच IST)

डाक का पता: पीला बरामदा
फ्लैट नंबर 302, टेंपल ट्री अपार्टमेंट
रोड नंबर 7, काकतीय हिल्स, माधापुर
हैदराबाद - 500081

2. येलो वेरांडाह टीम आपकी समस्या की समीक्षा करेगी और 7 कार्य दिवसों के भीतर समाधान के साथ जवाब देगी।

3. रिटर्न या एक्सचेंज के मामले में, हमारे द्वारा अपने खर्च पर रिवर्स पिक अप की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि, अगर आपका पिन कोड रिवर्स पिक अप के लिए उपयोगी नहीं है, तो आपको ऊपर बताए गए हमारे पते पर उत्पादों की शिपिंग की व्यवस्था करनी होगी।

4. मूल स्थिति में उत्पाद प्राप्त होने के बाद, हम अपने खर्च पर 7 व्यावसायिक दिनों के भीतर नए सिरे से शिपिंग शुरू करेंगे। कृपया ध्यान दें, एक ही उत्पाद की अनुपलब्धता के मामले में, पीला बरामदा पूर्ण धनवापसी के लिए आगे बढ़ने का एकमात्र अधिकार रखता है। धनवापसी आपके भुगतान के मूल तरीके पर संसाधित की जाएगी।

समस्या की रिपोर्ट करने के दिन से वापसी या विनिमय या धनवापसी में आम तौर पर 15 व्यावसायिक दिन लगेंगे।


अस्वीकरण: सभी नीतियां पूर्व सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन हैं।